IMD Weather Alert : मानसून राज्य में वास्तविक इस तारीख को आएगा

Monsoon Update 2024 : मौसम विभाग ने भारत में मानसून के आगमन की तारीख की घोषणा कर दी है, लेकिन मौसम विशेषज्ञों के अनुसार तारीख क्या है, किस तारीख को बारिश होगी, केरल में मानसून कब आएगा, यह चर्चा शुरू हो गई है कि मानसून महाराष्ट्र में आ चुका है, तो महाराष्ट्र में मानसून कब आएगा, पिछले साल मॉनसून महाराष्ट्र में आने में काफी देर हो गया था, महाराष्ट्र में 30 जून को मॉनसून आएगा या नहीं, इसे लेकर भी मौसम विभाग ने भविष्यवाणी कर दी है.

आपके बैंक खाते में आए ₹6000 हजार रुपये,

इस लिस्ट में चेक करें नाम |

गर्मी से लोग परेशान थे लेकिन अब नागरिकों को जल्द राहत मिलेगी रविवार 19 मई को अंडमान में मानसून प्रवेश कर चुका है और 31 मई को केरल में भी प्रवेश कर चुका है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस साल बारिश बहुत अच्छी है.

IMD Weather Alert

यह भी संकेत दिया गया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून हवाएं बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के दक्षिणी हिस्सों में प्रवेश कर चुकी हैं। भारतीय मौसम विभाग ने घोषणा की है कि मॉनसून की उत्तरी सीमा निकोबार द्वीप समूह में मालदीव के कुछ हिस्सों से गुजर रही है और दक्षिण अंडमान सागर में प्रवेश कर चुकी है। केरल। मौसम विभाग ने ऐसी संभावना जताई थी लेकिन आगे क्या हुआ ये सवाल अब भी बना हुआ है.

ई-श्रम कार्ड धारकों को मिल रहे हैं हर महीने ₹2000 से ₹5000 रुपए

यहाँ देखे पूरी खबर

IMD Weather Alert इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि पूरे महाराष्ट्र में कब बारिश होगी. फिलहाल दक्षिण भारत में कई जगहों पर मानसून की बारिश हो रही है. तमिलनाडु और केरल में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है कई राज्यों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. रविवार को बारिश के कारण जलभराव है. महाराष्ट्र में कई राज्यों में तूफानी हवा और बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. इस बीच महाराष्ट्र में लू और तूफानी बारिश भी देखने को मिल रही है. तो अब आखिर कब आएगा मानसून, क्या होगा असर?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *